Mon. Sep 26th, 2022

Jindagi shayari

जिन्दगी शायरी


1. कदम कदम पर बहारों ने साथ छोड़ा, जरूरत पड़ने पर यारो ने साथ छोड़ा, वादा किया सितारों ने साथ निभाने का, सुबह होते ही सितारों ने भी साथ छोड़ा ।।।।


2. चेहरे की हंसी से गम भुला दो, कम बोलो पर सब कुछ बता दो, खुद ना रूठो पर सबको हंसा दो, यही राज है जिंदगी का, जियो और जीना सिखा दो ।।।।


3. रोने से किसी को पाया नहीं जाता, खोने से किसी को भुलाया नहीं जाता, वक्त सबको मिलता है जिंदगी बदलने के लिए, पर जिंदगी नहीं मिलती वक्त बदलने के लिए ।।।।


4. किताबों के पन्नों को पलट के सोचता हूं, यूं पलट जाए मेरी जिंदगी तो क्या बात है, ख्वाबों में रोज मिलता है जो, हकीकत में आए तो क्या बात है, कुछ मतलब के लिए ढूंढते हैं मुझको, बिन मतलब के आए तो क्या बात है ।।।।


5. मंजिल भी तुम हो, तलाश भी तुम हो, उम्मीद भी तुम हो, आस भी तुम हो, कैसे कहूं इश्क भी तुम हो, और जुनून भी तुम ही हो, अब जब एहसास तुम हो, तो जिंदगी भी तुम ही हो ।।।।


6. आंखों में पानी रखो, होठों पर चिंगारी रखो, जिंदा रहना है तो तरकीबे बहुत सारी रखो, राह के पत्थर से बढ़कर के, कुछ नहीं है मंजिलें, रास्ते आवाज देते हैं, सफर जारी रखो ।।।।


7. परवाह उसकी कर जो तेरी परवाह है, जिंदगी में जो कभी तनहा ना करें, जान बनकर उतर जा उसकी रूह में, जो जान से भी ज्यादा तुझसे प्यार और वफ़ा करे ।।।।


8. झूठ ही झूठ है दुनिया में, सच को समझा कैसे, नकाब से भरे बाजार में, आईना बेचे कैसे ।।।।


9. महफिल में हंसना हमारा मिजाज बन गया, तन्हाई में रोना एक राज बन गया, दिल के दर्द को चेहरे से जाहिर ना होने दिया, बस यही जिंदगी जीने का अंदाज बन गया ।।।।


10. वक्त भी सिखाता है और गुरु भी, दोनों में फर्क सिर्फ इतना सा है, गुरु सिखा कर इम्तिहान लेता है, और वक्त इम्तिहान लेकर सिखाता है ।।।।


Jindagi shayari

जिन्दगी शायरी


11. जरूरी तो नहीं जीने के लिए सहारा हो, जरूरी तो नहीं हम जिनके है वो हमारा हो, कुछ कस्तिया डूब भी जाया करती है, जरूरी नहीं कि हर कश्ती का किनारा हो ।।।।


12. जिंदगी में मुसीबत तो सब पर आती है, फर्क सिर्फ इतना है कि कोई बिखर जाता है, तो कोई निखर जाता है ।।।।


13. न जाने क्यों आते हैं जिंदगी में वो लोग, वफाए कर नहीं सकते, बातें हजार करते हैं ।।।।


14. बिंदास मुस्कुराओ क्या गम है, जिंदगी में टेंशन किसको कम है, अच्छा या बुरा तो केवल भ्रम है, जिंदगी का नाम ही कभी ख़ुशी कभी ग़म है ।।।।


15. रात नहीं ख्वाब बदलता है, मंजिलें नहीं रास्ता बदलता है, जज्बा रखो मन में हरदम जितने का, क्योंकि किस्मत बदले ना बदले पर, जिंदगी में वक्त सबका बदलता है ।।।।


16. याद ऐसा करो कि कोई हद ना हो, भरोसा इतना करो कि कोई शक ना हो, इंतजार इतना करो कि कोई वक्त ना हो, और दोस्ती ऐसी करो कि कोई नफरत ना हो ।।।।


17. राह में निकले थे यह सोच कर के की बना लेंगे किसी को अपना, मगर इस ख्वाहिश ने जिंदगी भर का मुसाफिर बना दिया ।।।।


18. मौत को जब आना था आ गई, जिंदगी की तरह उसने धोखा नहीं दिया ।।।।


19. सुबह होती है, शाम होती है, उम्र यूं ही तमाम होती है ।।।।


20. कहते है जीते है लोग उम्मीद पे लोग, हम को जीने की भी उम्मीद नहीं ।।।।


Jindagi shayari

जिन्दगी शायरी


यहां तक पढ़ने के लिए आपका दिल से शुक्रिया ।।।।

❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️❤️


Leave a Reply

Your email address will not be published.